आईपीएस स्कूल का एनुअल ग्रेजुएशन समारोह संपन्न हुआ

दिनांक 30/03/2024

उमरिया -जिले की प्रतिष्ठित इंग्लिश मीडियम स्कूल आईपीएस इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल उमरिया में एनुअल रिजल्ट वितरण समारोह रखा गया है, जिसका प्रारंभ मां सरस्वती वंदना के साथ आईपीएस प्रिंसिपल आरजू खान जी तथा मैनेजिंग डायरेक्टर वसीम अकरम मंसूरी जी अतिथि डी. के. सारस जी ( जेल अधीक्षक उमरिया) एवं शेख धीरज, शंभू सोनी (वरिष्ठ कवि) के द्वारा संपन्न हुआ।

विद्यालय में क्लास नर्सरी से क्लास नाइंथ के टॉप 10 विद्यार्थियों को ट्रॉफी मेडल देकर सम्मानित किया गया, और साथ ही ग्रेजुएशन सेरेमनी समारोह का भी भव्य आयोजन किया गया। जिसमें सभी कक्षाओं के टॉप 5 बच्चों को ग्रेजुएशन सर्टिफिकेट प्रदान किए गए। और मुख्य अतिथियों द्वारा हमारे विद्यालय के बच्चों को ट्रॉफी मेडल और सर्टिफिकेट प्रदान किए गए और साथ ही बच्चों को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया गया।
इसके साथ ही हमारे विद्यालय के शिक्षकों को भी अवार्ड से सम्मानित किया गया। और इस कार्यक्रम में सभी विद्यार्थियों एवं उनके माता-पिता को आगे के सत्र की जानकारी दी गई जिसमें प्ले स्कूल और ग्यारहवीं और बारहवीं से लेकर फाउंडेशन कोर्स (NEET , JEE, IIT), वेदिक गणित, कोडिंग एंड रोबोटिक्स क्लास, यू सी मास अबाकस आदि की सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की गई।
विद्यार्थियों के माता पिता से फीडबैक भी लिया गया, जिसमें अभिभावकों ने प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि पहले से हमारे बच्चों में बहुत ज्यादा ग्रोथ हुई है। जिसके लिए हम आईपीएस स्कूल के टीचर का आभार व्यक्त करते हैं। जो बच्चे पढाई में कमजोर होते हैं, स्कूल द्वारा उन्हें एक्सट्रा क्लास भी प्रदान की गई थी। जिससे बच्चों का बहुत अच्छा रिज़ल्ट रहा।

आईपीएस मैनेजिंग डायरेक्टर इंजिनियर वसीम अकरम ने अपने उद्बोधन में बताया कि बच्चों की अच्छी पढाई के लिए अभिभावक का बहुत अहम रोल होता है, जिसमें हर अभिभावक को समय के साथ परिवर्तन होते हुए अपने बच्चों की पढाई के लिए जागरूक होना पड़ता है। जिसके लिए आईपीएस एकेडमी में अभिभावक को डेली रूटीन चार्ट भी बनाकर दिया जाता है, जिससे अभिभावक अपने बच्चों की पढाई में सहयोग कर सकते हैं। जिससे हमारे विद्यालय आईपीएस एकेडमी का शत प्रतिशत रिजल्ट आया हुआ है। हम बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।

और अंत में इन सभी गणमान्य अतिथियों के बीच एवं विद्यार्थियों एवं उनके माता-पिता एवं शिक्षकों के साथ एनुअल ग्रेजुएशन समारोह को विद्यालय के प्रांगण में सफलतापूर्वक पूर्ण किया गया।