स्वीप समिति द्वारा मतदाता जागरूकता कवि सम्मेलन का सफल आयोजन

मनेंद्रगढ़/25 अप्रैल 2024/ जिला निर्वाचन अधिकारी श्री डी. राहुल वेंकट के मार्गदर्शन में स्वीप समिति ने मतदाता जागरूकता के लिए भव्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया। इस अवसर पर, ज्ञान और संगीत की देवी माँ सरस्वती की वंदन के साथ दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम की शुभ शुरुआत की गयी।
मुख्य अतिथियों में श्री विवेक तिवारी (अपर जिला न्यायाधीश), श्री मंसूर आलम (अपर जिला न्यायाधीश), सुनीता साहू (अपर जिला न्यायाधीश), सरिता दास (अपर जिला न्यायाधीश), श्रुति दुबे (अपर जिला न्यायाधीश) और आस्था यादव (अपर जिला न्यायाधीश) शामिल हुये। नवोदय विद्यालय की छात्रा कृतिका महाजन ने भजन गायन के माध्यम से सभी का मन मोह लिया। परियोजना निदेशक श्री नितेश उपाध्याय ने उद्बोधन देते हुए कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की और मंजुला कौरव ने स्वीप जागरूकता गीत के माध्यम से सभी को प्रेरित किया। आमंत्रित कवियों ने अपनी रचनाओं के माध्यम से मतदान के महत्व को रेखांकित किया। कलेक्टर ने मतदाताओं को संबोधित करते हुए उनके मत की कीमत पर प्रकाश डाला और सभी को मतदान के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर कवियों का सम्मान भी किया गया और मतदाताओं को मतदान की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर श्री सतीश उपाध्याय, सुश्री मंजुला कौरव, श्री श्याम सुंदर निगम, श्री शैलेश जैन, निर्मला महाजन, वीरांगना श्रीवास्तव, जगदीश पाठक, सरिता मिश्रा, श्री गौरव अग्रवाल, श्री नारायण तिवारी, श्री विनोद तिवारी, और राजेश बुंदेली जैसे प्रतिष्ठित कवियों का सम्मान किया गया।
इस कार्यक्रम के माध्यम से न केवल मतदान की अहमियत को समझाया गया, बल्कि साहित्य और संगीत के जरिए समाज में जागरूकता फैलाने का एक सशक्त माध्यम भी प्रस्तुत किया गया। इस तरह के आयोजन समाज में न केवल जागरूकता बढ़ाते हैं, बल्कि लोकतंत्र के महत्व को भी रेखांकित करते हैं।
समाचार क्रमांक/176/लोकेश/फोटो/01 से 05