विरासत टैक्स के बहाने हमारे पूर्वजों की सम्पत्तियों को दूसरों को सौंपने की बात कर रही है कांग्रेस – विष्णु देव साय

कांग्रेस की सरकार शांति वार्ता करती थी, अब पाकिस्तानियों पर सीधे कार्रवाई होती है

पीएससी घोटाले की जांच सीबीआई से करवाने की अनुमति देकर मोदी जी ने एक और गारंटी पूरी की

रायपुर/तमनार। मनमोहन सिंह जब प्रधानमंत्री थे, तब उन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुस्लिम लोगों का है। अभी जो कांग्रेस का घोषणा पत्र तैयार हुआ है उसमें वो विरासत टैक्स लेने का संकेत दे रही है। मतलब हमारे बाप-दादा द्वारा बनाई गई संपत्तियों पर केवल 45 प्रतिशत अधिकार हमारा होगा और 55 प्रतिशत अधिकार सरकार के पास होगा। इससे स्पष्ट है कि कांग्रेस पार्टी हमारे बाप-दादा के द्वारा कड़े परिश्रम, मेहनत से बनाई गई चल-अचल संपत्तियों पर कब्ज़ा करके उसे ज्यादा बच्चा पैदा करने वालों, ज्यादा शादी करने वालों को सौंपने की बात कर रही है। कांग्रेस की ऐसी खतरनाक भावनाओं से हम सबको सचेत रहना है, उसको करारा जवाब देना है।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय रायगढ़ के तमनार में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र तैयार करने वाले सैम पित्रोदा, जो राजीव गांधी के सलाहकार थे, अभी राहुल गांधी के सलाहकार हैं। उसके द्वारा बनाए गए घोषणा पत्र में हमारे पूर्वजों की संपत्तियों को विदेश में लागू नियम की तरह दूसरे लोगों में बांटने की साफ झलक मिल रही है। श्री साय ने कहा कि संपत्ति बनाया हमारे पूर्वजों ने और कांग्रेस बांटेगी दूसरों को। हम बिल्कुल भी ऐसा होने नहीं देंगे।

मोदी जी ने पाकिस्तान की धमकी-चमकी बंद कर दी

श्री साय ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में पाकिस्तानी हमारे सैनिकों को मारकर उनके शव के साथ खेलते थे। ये सब देखकर भी कांग्रेस की सरकार केवल शांति वार्ता करती थी, कोई ठोस कदम नहीं उठाती थी। लेकिन जब नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री बने उन्होंने एयर स्ट्राइक, सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान की बोलती बंद कर दी, उसकी धमकी-चमकी बंद कर दी। ये है नया भारत। आज मोदी जी की वजह से पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। इसलिए इस लोकसभा में चुनाव में मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है।

मोदी की एक और गारंटी पूरी हुई

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार में प्रदेश में पीएससी घोटाला हुआ। जिसकी जांच भाजपा सरकार बनने पर सीबीआई से कराने का वादा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही हमने पीएससी घोटाले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी और अब बड़े हर्ष का विषय है कि मोदी सरकार ने जांच की अनुमति भी दे दी है। अब हमारे बेटे-बेटियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने नहीं बख्शे जाएंगे, उसकी जगह जेल होगी। इस प्रकार मोदी की एक और गारंटी पूरी हो गई है।

घोटालेबाज थी भूपेश सरकार

कांग्रेस और भूपेश बघेल को घेरते हुए श्री साय ने कहा कि कांग्रेस सरकार में 36 वादे में एक भी वादे ठीक से पूरे नहीं हुए। भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ अपराधगढ़ बन गया था, भ्रष्टाचार का गढ़ बन गया था। कांग्रेस ने शराब, कोयला, रेत, सरकारी जमीन, डीएमएफ की राशि सब में घोटाला किया। प्रदेश को लूट-लूट कर कंगाल बना दिया। नरवा गरवा घुरवा बारी में घोटाला करके गोबर का पैसा भी खा गए। तभी तो छत्तीसगढ़ की जनता ने 2023 में कांग्रेस को सरकार से आउट कर दिया।

उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल की सरकार ने युवाओं को जुआ का लत लगा दिया। महादेव सट्टा एप निर्बाध रूप से चले इसके लिए 508 करोड़ रूपये प्रोटेक्शन मनी लेने का आरोप उन पर लगा, एफआईआर भी दर्ज हुआ। जो छत्तीसगढ़ के लिए शर्म की बात है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में हुए घोटाले के आरोपी आज जेल की हवा खा रहे हैं। जेल में चक्की पीस रहे हैं। जमीन पर सो रहे हैं, मच्छर काटने से परेशान हैं। छः महीने से एक साल हो गए उनका जमानत नहीं हो रहा है। आज भी कई भ्रष्ट अधिकारी जेल गए हैं। ये सब उनके किये की सजा उनको मिल रही है। कांग्रेस को फिर से सबक सिखाना है। छत्तीसगढ़ से कांग्रेस को जीरो में आउट करना है।

मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि आज 4 महीने उनकी सरकार को हुए हैं। उनकी सरकार ने मोदी की गारंटी के बड़े-बड़े वादे पूरे किये हैं। शपथ लेने के दूसरे ही दिन 18 लाख प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति उन्होंने दी। 12 लाख किसानों को 2 साल का बकाया बोनस दिया। 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीद कर 3100 रूपए क्विंटल धान की कीमत दी। श्री साय ने कहा कि न केवल समर्थन मूल्य के अंतर की राशि एकमुश्त उनकी सरकार ने किसानों के खाते में ट्रान्सफर किये वरन महिला शक्ति के लिए लागू उनकी योजना महतारी वंदन योजना के दूसरे महीने की राशि भी उनके खातों में ट्रान्सफर कर दी है। हर महीने के पहले सप्ताह को किश्त की राशि दे दी जाएगी, ये भरोसा मुख्यमंत्री ने महिलाओं को दिलाया।

उन्होंने कहा कि श्री रामलला दर्शन योजना की शुरुआत भी हो चुकी है, जिससे कि प्रदेश के रामभक्त अयोध्या में भांचा राम के दर्शन का लाभ पा रहे हैं। 5500 रूपये प्रति मानक बोरा तेंदूपत्ता खरीदने के भी आदेश दे दिए हैं और खरीदी के लिए हमनें 15 दिनों का समय भी तय कर दिया है। चरण पादुका योजना की भी पुनः शुरुआत होगी। साथ ही उन्होंने मोदी की गारंटी में जो बचे वादे हैं उनको भी सांय-सांय पूरा करने की बात कही।

श्री साय ने कहा कि कांग्रेस मुद्दाविहीन हो चुकी है इसलिए जनता को अलग-अलग मुद्दों पर भरमा रही है, तरह-तरह के षड़यंत्र कर रही है। लेकिन मैं आप सभी को आश्वस्त करने आया हूँ कि हताश और निराश हो चुकी कांग्रेसियों के इस बहकावे में बिल्कुल मत आइये। जब तक छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार है महतारी वंदन योजना भी बंद नहीं होगी। महिलाओं को निरंतर इसका लाभ मिलता रहेगा। हर महीने के पहले सप्ताह में राशि दे दी जाएगी।

सीएम साय ने कहा कि लोकसभा का चुनाव आया तो कांग्रेसी फिर से जनता को ठग रहे हैं। डबल इंजन की सरकार आदिवासियों का आरक्षण ख़त्म कर देगी ये भ्रम फैला रहे हैं। उन्होंने जनता को आश्वस्त किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और गृह मंत्री अमित शाह ने भी कहा है कि आरक्षण कभी भी खत्म नहीं होगा। कोई भी ताकत आरक्षण को ख़त्म नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि कांग्रेसियों के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है तो अब वे आरक्षण ख़त्म होने का भ्रम फैला रहे हैं। सीएम साय ने जनता से अपील की कि कांग्रेसियों की बातों में नहीं आना है, उसको सबक सिखाना है और इस चुनाव में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुलने देना है।

विष्णु देव साय ने कहा कि कांग्रेसी जगह-जगह फार्म भरवा कर जनता को ठग रहे हैं कि उनकी सरकार बनी तो महिलाओं को हर महीने 8 हजार और साल में एक लाख देंगे। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं होने वाला है। श्री साय ने कहा कि प्रदेश की जनता ने पहले ही छत्तीसगढ़ की सत्ता भाजपा को सौंप दी है और केंद्र में कांग्रेस के आने की कोई संभावना ही नहीं है। ये सब जानते हुए भी कांग्रेसी जनता को ठगने का नया पैंतरा ले कर आए हैं, जिसका जनता करारा जवाब देगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ये चुनाव देश के देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है। एक चायवाले, गरीब के बेटे मोदी जी 140 करोड़ देशवासियों के लिए दिन-रात काम करते हैं। 24 घंटे में 18 घंटे काम करते हैं। वो देश के गांव, गरीब, मजदूर, किसान सबकी चिंता करते हैं। क्योंकि एक गरीब ही दूसरे गरीब के मर्म को समझता है। मोदी जी ने सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास-सबका प्रयास को मूलमंत्र मानते हुए सबका विकास किया, सबको समृद्ध बनाया। उन्होंने कहा कि ये चुनाव मोदी जी के नेतृत्व में 2029 तक भारत को विश्व की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति और 2047 तक विकसित भारत बनाने का चुनाव है।

राधेश्याम राठिया की जमकर की तारीफ

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि हमारे प्रत्याशी राधेश्याम राठिया जी को जनसेवा का लम्बा अनुभव है। उन्होंने सरपंच से लेकर जनपद अध्यक्ष, जिला पंचायत सदस्य, एसटी मोर्चा और किसान मोर्चा सब में काम किया। राधेश्याम राठिया को काम करने का लम्बा अनुभव है और वे मृदुभाषी और कर्मठ हैं। उनको कमल छाप पर बटन दबाकर भारी मतों से जिताकर लोकसभा भेजना है। ये आप सभी से आग्रह करने आया हूँ।

सांय-सांय का बताया मतलब

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने जनसभा में लोगों को सांय-सांय का मतलब भी बताया। उन्होंने कहा कि सांय-सांय का मतलब “फटाफट” होता है। हमारे जशपुर में सांय-सांय शब्द प्रचलन में है। हमारी सरकार मोदी की गारंटी के सभी वादों को सांय-सांय पूरा कर रही है और आगे भी करेगी।

अशोक अग्रवाल सहित 150 से अधिक कांग्रेसी हुए भाजपा में शामिल

जनसभा में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के समक्ष रायगढ़ क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी और पूर्व जिला पंचायत सदस्य अशोक अग्रवाल ने भाजपा प्रवेश किया। जिसे कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। इसके अलावा भुनेश्वर सिदार, सरपंच ललिता सिदार, सुरेंद्र सिदार, युवा कांग्रेसी अक्षय कुमार राठिया, देव कुमार राठिया, निकंचल पंडा, श्रीपति मिश्रा, जगदीश प्रसाद, धीरेंद्र कुमार त्रिपाठी, दयानिधि शर्मा, ठंडाराम भोई, अम्बिका पंडा, नेत्रानंद पटनायक, सदानंद पटनायक, कमल किशोर साहू, संतोष सतपति, सुधीर सिंह, अनिल कुमार चौहान, रंजीत, अभिषेक पांडे, रजत पांडे, बलवीर सिंह, जीत यादव, मोहन वासुदेव, राम प्रसाद सारथी, राजेश पटनायक, जावेद कुरैशी, सोमेश पंडित, कुणाल वासुदेव, सुशांत चौहान, अंश चौहान, रोहित चौहान, रमेश वासुदेव, महेंद्र दास बंसल, राजेंद्र चौहान, रमन चौहान, आदित्य सारथी, गोलू दास महंत, साहिल चौहान, छोटू चौहान, ऋषि चौहान, कान्हा वैष्णव, राजेश यादव, महेश चौहान, अमन माही, छोटू साहू, उत्तम बैरागी, विनय विश्वकर्मा, लखन सतपति, अरविंद गोड, अमन सांडे, देवस थापा, ओमकुमार, अभय सोना, आकाश कलेत, मनीष धागड़, साहिल दीप, दीपक कलेत, समीर कुमार, रजत कुमार, प्रशांत दीप, कृष्णा डूंगरी, रितेश खांडे, विश्वजीत वैश्य, विक्रम कुमार, विवेक खांडे, राजू कंसारी
मनीष पांडे, भूपेन्द्र बाघ, मोने दीप, भावेश सिंह, मनोज राठिया, रोहित मानक, सागर पाव, दिलीप प्रधान, सुदेश भगत, सूरज निषाद, लक्की खान, विक्की यादव, राजकुमार कसेरा, मानस मानिकपुरी, मनु खान, किशोर यादव, मदन, त्रिलोक सिंह, राजेश सिंह, कुंदन सिंह, रामलाल, द्रुपद बोहिदार, द्वारिका साहू, लक्ष्मण कुंभकार, गोपाल ठाकुर, रघुवीर ठाकुर, विजय बासु, स्वयम बोहीदार, नरेंद्र प्रजा, विजय शंकर, सुमित साव, आर्यन खान, विजु सिदार, सूरज पटनायक विकास सिदार, हरिशंकर साव, चित्रसेन सिदार, रमेश निषाद, राजू सिदार, चित्रसेन यादव, दुर्लभ दास, मुरली धर जायसवाल सहित आमजनों और कांग्रेसियों ने भाजपा की सदस्यता ली और भाजपा प्रत्याशी को प्रचंड मतों से जिताने का संकल्प लिया।

जनसभा में राज्यसभा सांसद देवेंद्र प्रताप सिंह, लोकसभा प्रत्याशी राधेश्याम राठिया, पूर्व विधायक विजय अग्रवाल, पूर्व मंत्री सत्यानंद राठिया, पूर्व विधायक सुनीति राठिया, गुरुपाल भल्ला, युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत, अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शकील मोहम्मद, सतीश बेहरा सहित अन्य पदाधिकारी और स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।